Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चुनावी माहौल में सबसे बड़े अनुपूरक बजट की तैयारी में अखिलेश सरकार

 Girish Tiwari |  2016-08-14 05:10:07.0

akhilesh_yadav


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ:
यूपी की अखिलेश सरकार चुनावी माहौल में सबसे बड़े अनुपूरक बजट की तैयारी कर रही है। इसके लिये विभागों ने 80,000 करोड़ के प्रस्ताव वित्त विभाग को भेज दिया है। बता दें कि 2015-16 अनुपूरक बजट 19,825 करोड़ रूपये का था। बता दें कि अनुपूरक बजट अखिलेश सरकार के मौजूदा कार्यकाल का यह आखिरी बजट है।


वित्‍त मंत्रालय सूत्रों के दावा किया है कि खर्च के लिए बहुत कम समय होने के बावजूद यह अब तक का स‍बसे बड़ा अनुपूरक बजट होगा। सीएम अखिलेश यादव संभवत 23 अगस्‍त को विधानसभा में ये अनुपूरक बजट पेश कर सकते हैं1


जानकारी के अनुसार, इस अनुपूरक बजट में गोमती और समाजवादी एक्सप्रेस वे के लिए और कैशलेश इलाज के लिए पैसा मिलेगा। साथ ही नई प्राथमिकताओं को अहमियत मिलने की संभावना भी है। प्रदेश क वित्‍त महकमे ने 2016-2017 के अनुपूरक प्रस्‍तावों की ओर से करीब 80 हजार करोड़ के अनुपूरक प्रस्‍ताव वित्‍त विभाग को भेजे गए हैं। महकमे ने सीएम के विकास एजेंडा में शामिल योजनाओं के अलावा सीएम की घोषाणाओं और सूबे मे चल रही अधूरी परियोजनाओं को चिन्हित कर अनुपूरक की प्राथमिकताएं तय कर ली हैं।


सरकार की सर्वोच्‍च प्राथमिकताओं में शामिल रही आगरा लखनऊ एक्‍सप्रेस वे व लखनऊ मेट्रो के लिये पहले ही पैसे का बंदोबस्‍त कर चुकी है। अनुपूरक में समाजवादी पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे, गोमती चैनलाइजेशन, सड़क मरम्‍मत, साइकिल हाइवे, पिछले साल बेमौसम बरसात व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों की सहायता, सिचांई परियोजनाओं व सरकार के प्रचार-प्रसार मद में बड़े बजट का बंदोबस्‍त किये जाने के संकेत हैं।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top