Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश सरकार की मेडिकेटेड मच्छरदानी, आप को रखेगी बीमारी से दूर

 Abhishek Tripathi |  2016-07-19 07:08:50.0

akhilesh_yadavतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. बारिश का मौसम आ गया है और ये मौसम अपने साथ कई बीमारियों को भी लेकर आता है। दीमागी बुखार, हैजा, मलेरिया और तमाम ऐसी बीमारियां हैं जिससे सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों का होता है। ऐसे में अखिलेश सरकार ने फैसला किया है कि पूर्वांचल के अस्पतालों में करीब 60 हजार से ज्यादा मच्छरदानियां खरीदी जाएंगी। वहीं, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सीएम अखिलेश यादव का ये सिर्फ एक चुनावी दांव है।


इन मच्छरदानियों को 'मेडिकेटेड मच्छरदानी' के नाम से जाना जाएगा। इन्हें मरीजों और गरीब वर्ग के लोगों में बांटने का निर्देश दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मच्छरदानी को बांटने का उद्देश्य सिर्फ बीमारी पर रोक लगाना है। वहीं, अखिलेश सरकार की इस योजना से गरीब परिवार काफी खुश हैं।


इससे पहले प्रदेश सरकार ने 108 और 102 एम्बुलेंस से भी प्रदेश में एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिण्ड्रोम (एईएस) तथा जापानी इन्सेफ्लाईटिस (जेई) पीडि़त मरीजों को उपचार के लिए भर्ती कराने की व्यवस्था की हुई है। दिमागी बुखार से बचाव के लिए गांव-गांव में टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश हैं। कुल मिलाकर सरकार इस खतरनाक बीमारी से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। वह नहीं चाहती है कि प्रदेश का एक भी नागरिक इस बीमारी से अपनी जान गवांये। इससे सरकार की संवेदनशीलता का अनुमान लगाया जा सकता है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top