Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखलाक के परिवार को सुरक्षा दे सरकार : वृंदा करात

 Sabahat Vijeta |  2016-07-17 17:49:08.0

cpim-leader-brinda-karat


नोएडा-गौतमबुद्धनगर. मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की नेता वृंदा करात ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बात कर दादरी हत्याकांड में मारे गए अखलाक के परिवार को सुरक्षा देने की मांग उठाई है। पार्टी ने अखलाक के परिवार व उनके वकील को जान का खतरा बताया है। माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात ने मोबाइल पर अखिलेश से बात कर अखलाक के परिवार और उनके वकील को सुरक्षा व न्याय दिलाने के लिए उचित कदम उठाने की मांग की।


akhlaq


इससे पहले कमेटी की हुई बैठक में दादरी कांड पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही अखलाक एवं उसके परिवार को न्याय दिलाने एवं सांप्रदायिक गतिविधियों के खिलाफ जनजागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया गया।


दादरी क्षेत्र के बिहसहड़ा गांव में पिछले साल बकरीद के दिन बहुसंख्यक समदाय के लोगों ने गोमांस खाने का आरोप लगाते हुए अखलाक को उसके घर से खींचकर पहले पिटाई की और फिर उसी की सिलाई मशीन उठाकर उसके सिर पर दे मारा, जिससे उसकी मौत हो गई। क्रूर लोगों ने उसके बेटे दानिश को भी पीटकर अधमरा कर दिया था। अब फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट आने पर हत्या के आरोपियों की तरफ से दायर याचिका पर जिला अदालत ने मृत अखलाक और उसके पूरे परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।


माकपा ने जिला अदालत के इस आदेश को 'न्याय की विडंबना' करार दिया है। अखिलाक के वकील ने इस आदेश को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चुनौती देने की बात कही है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top