Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सरकार के घटते इकबाल से पुलिस से लोगों का भरोसा डिगा है

 Sabahat Vijeta |  2016-05-10 13:10:16.0

bjplogoलखनऊ. भारतीय जनता पार्टी कहा कि अखिलेश सरकार की लचर प्रशासनिक व्यवस्था, इच्छा शक्ति के अभाव के कारण बुन्देलखण्ड विशेषकर पाठ के इलाके में डकैतो के गिरोह सक्रिय हो रहे है। प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बुन्देलखण्ड में डकैतो द्वारा तीन लोगो को मारे जाने की घटना पर गहरा दुखः व्यक्त करते हुए कहा राजनैतिक संरक्षण के कारण एक बार फिर बुन्देलखण्ड में डकैतो के गिरोहों का आंतक व्याप्त हो रहा है। बुन्देलखण्ड के खराब हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एक ओर भूख, खराब हुई फसलों के सदमे से लोग दम तोड़ रहे है वहीं दूसरी ओर अब डकैतो की गोली से भी जान गवानी पड़ रही है।


मंगलवार को पार्टी मुख्यालय पर राज्य सरकार के बेहतर पुलिसिंग के दावों के बीच प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि अखिलेश सरकार के घटते इकबाल के कारण राज्य के पुलिस तंत्र पर लोगो का भरोसा डिगा है। दबंग बेखौफ है, फखरपुर (बहराइच) में दरोगा को पीट रहे है, सिपाही की वर्दी फांड दे रहे, पथराव कर रहे मूर्कदर्शक पुलिस पीट रही है।


उन्होने कहा अखिलेश राज मफिया राज में तब्दील हो रहा है। राज्य के सक्रिय पशु तस्कर माफिया बेखौफ है लगातार पुलिस पर वे हमलावर है रामपुर, मैनपुरी, एटा बरेली, पीलीभीत, समेत प्रदेश की जनपदों मे पशु तस्करी से जुडे माफिया पुलिस पर हमलावर हुए। पुलिस की गाडियां तोडी गयी किन्तु इन वारदातो के अंजाम देने वालो के राजनैतिक रिश्तो की वजह से कार्यवाईयां शिथिल हुई। अम्बेडकरनगर के जलालपुर में हुई घटना का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा पशु तस्कर का पीछा करती हुए पुलिस जीप को नुकसान पहुॅचाया गया। पुलिस के सिपाही घायल हुए । पुलिस गाडी पर लगे वाहन का एंटिना तक तोड दिया गया कार्यवाही सिफर रही।


श्री पाठक ने कहा बुन्देलखण्ड वासी परेशान है एक तो सुखे की मार से वैसे ही उनकी कमर टूट गयी है। उन्होने कहा कि चित्रकूट में हुए तिहरा हत्याकांड से एक बार फिर जनता दहशत में है। बुन्देलखण्ड में डकैतों की बढती सक्रियता और लूट डकैती की संगीन घटनाओं की पुलिस द्वारा की जा रही अनदेखी का नतीजा ही तिहरा हत्याकांड है। उन्होने कहा कि यदि पुलिस सक्रियतापूर्वक डकैतो के खिलाफ कार्रवाई कर उनकी धरपकड करती तो डकैत इस हुए दुस्साहिक वारदात को अंजाम न दे पाते। बुन्देलखण्ड में डकैते वसूली कर रहे है, पुलिस या तो सहयोगी की भूमिका में है या फिर मौन है।


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार के पक्ष में तर्क देने पर दरोगा पर कार्यवाही करता अखिलेश का प्रशासनिक अमला तत्परता बरत राज्य में अराजक हो रहे तत्वों पर कार्यवाही करें।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top