Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

PM मोदी को दशहरे में आना है, लेकिन मंच तो गिर गया!

 Abhishek Tripathi |  2016-10-06 04:59:47.0

modi_dussehraतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. पीएम नरेंद्र मोदी दशहरे के दिन ऐशबाग रामलीला मैदान में मौजूद रहेंगे। यहां रहकर पीएम मोदी रावण का वध देखेंगे। बुधवार को ऐशबाग रामलीला मैदान में तैयार किया गया मंच तेज आंधी और बारिश की वजह से गिर गया। यहां बीते 1 अक्टूबर से रामलीला भी चल रही थी। ऐसे में करीब दो से तीन दिनों के लिए रामलीला को भी स्थगित करना पड़ेगा।


बीते दिनों ये खबर आई थी कि पीएम नरेंद्र मोदी दशहरे के दिन लखनऊ में ऐशबाग रामलीला मैदान में रावण वध देखेंगे। इसके बाद से यहां तैयारियां जोरों पर थीं। बता दें कि ये पहला मौका होगा, जब कोई पीएम दशहरे के दिन लखनऊ के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। लखनऊ के ऐशबाग की रामलीला मैदान का बहुत ही ऐतिहासिक महत्व है। कहा जाता है कि यही देश की सबसे पुरानी रामलीला है और असल में रामलीला की शुरुआत भी यहीं करीब 500 साल पहले हुई थी। अंग्रेजो से पहले जब देश में मुगलों का शासन था, उस वक्त भी ऐशबाग की रामलीला मशहूर थी।


खास बात यह भी है कि ऐशबाग रामलीला मैदान के ठीक सामने लखनऊ की सबसे बड़ी ईदगाह मस्जिद है। ऐशबाग मुस्लिम बहुल इलाके में है और यहां पर रामलीला देखने आने वालों में बड़ी संख्या में मुस्लिम भी होते हैं। एक समय था जब ऐशबाग के रामलीला मैदान में असली हाथी घोड़ो के साथ रामलीला होती थी, लेकिन अब यहां पर मंच बनाकर हाईटेक तकनीकी का इस्तेमाल करके शानदार रामलीला का आयोजन किया जाता है।


तैयारी में जुटा प्रशासन
आंधी बारिश की वजह से मंच गिर जाने के फौरन बाद यहां के आयोजकों ने क्रेन मंगाकर मंच को जल्दी से ठीक-ठाक करके फिर से तैयार करने में जुट गए हैं1 उधर पीएम के आने की खबर के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी तैयारियों में जुट गए हैं और सुरक्षा इंतजाम को लेकर बुधवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top