Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विकास के काम में हमने केंद्र सरकार को पीछे छोड़ा: सीएम अखिलेश

 Tahlka News |  2016-03-28 09:59:34.0


akhilesh-2


तहलका न्यूज ब्यूरो



 किसान की मेहनत से अर्थव्यवस्था मजबूत होती है। विकास के काम में केंद्र सरकार को पीछे छोड़ा है।




सीएम ने कहा कि सरकार किसानों का गन्ना भुगतान समय पर कर रही। बुंदेलखंड में सरकार किसानों की मदद करेगी। सपा सरकार ने प्रदेश में परिवर्तन किया। हर क्षेत्र में सपा सरकार ने काम किया है। देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे बना रहे हैं। एक्सप्रेस-वे के किनारे किसानों के लिये मंडी भी बनवा रहें हैं। मंडियों से किसानों को सीधा फायदा होगा। 36 महीने में बनने वाली सड़क 22 माह में बना रहे। एक्सप्रेस-वे का जल्द से जल्द उद्घाटन करेंगे।


सीएम ने कहा कि सपा सरकार 45 की जगह 55 लाख महिलाओं को पेंशन दे रही है। हम नौजवानों को लगातार नौकरी दे रहे हैं। नौजवानों को नौकरी देना सबसे बड़ी चुनौती। पुलिस भर्ती को हमारी सरकार ने सरल बनाया है। सपा का काम और विकास में कोई मुकाबला नहीं है।


उद्घाटन के अवसर पर इस मेले में इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, मथुरा, फिरोजाबाद, एटा, अलीगढ़ व जालौन के किसानों को आमंत्रित किया गया है, जबकि 29 मार्च को हाथरस, कासगंज, बदायूं, शाहजहांपुर, कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, हरदोई व फतेहपुर के किसानों को आमंत्रित किया गया है। मेले में करीब 100 से अधिक स्टॉल कंपनियों के लगाए गए है।मेले में इजराइल, फ्रांस और नीदरलैंड की भी कंपनियों के प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। यह मेला पीएचडी चैंबर्स ऑफ कामर्स द्वारा आयोजित किया जा रहा है।




मेले में किसानों के लिए पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक के किसानों के उपकरण व अन्य सामान डिस्प्ले किए जाएंगे। किसानों को बागवानी, मत्स्य पालन, दुग्ध पालन, पशु पालन इत्यादि के बारे में जानकारी दी जाएगी।

प्रदेश के किसानों को कृषि के प्रति जागरूक करने के लिए देश की कई बीज कंपनियां, कृषि उपकरण की कंपनियां मेले में अपने स्टॉल लगाकर किसानों को परिचित कराया जाएगा ।

मुख्य सचिव आलोक रंजन, कृषि उत्पादन आयुक्त प्रवीन कुमार, प्रमुख सचिव कृषि अमित मोहन प्रसाद के अलावा कृषि मंत्री विनोद कुमार सिंह व खादी ग्रामोद्योग मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी भी मौजूद रहेंगे। मेले में पीएचडी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के करीब पांच दर्जन प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।


  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top