Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

23 दिसम्बर से आगरा लखनऊ-एक्सप्रेस-वे जनता के लिए खुलेगा

 Vikas Tiwari |  2016-11-28 15:09:40.0

Agra-Lucknow expressway

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 23 दिसम्बर, 2016 से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को जनसामान्य के लिए खोलने के निर्देश दिए हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को जनसामान्य के लिए जल्द से जल्द खोले जाने के सम्बन्ध में यह निर्देश उन्होंने अपने सरकारी आवास पर आज यहां आहूत एक बैठक में दिए।


जनता की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने पर विशेष बल देते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सभी जरूरी इन्तजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि एक्सप्रेस-वे पर 100 किलोमीटर प्रति घण्टे की अधिकतम गति सीमा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यकतानुसार व्यवस्था करते हुए पुलिसकर्मी तैनात किए जाएं, ताकि एक्सप्रेस-वे पर लोगों की यात्रा सुरक्षित एवं सुखद हो सके।


श्री यादव ने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर अधिकतम गति सीमा दर्शाने वाले साइनबोर्ड सहित अन्य जरूरी साइनबोर्ड तथा बैरियर पर्याप्त संख्या में लगाए जाएं। साथ ही, सुरक्षित यात्रा के लिए जनसाधारण को जागरूक करने हेतु जगह-जगह पर एल ई डी स्क्रीन युक्त वाहनों को लगाया जाए। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे पर यातायात को नियंत्रित करने के लिए आवश्यकतानुसार पुलिस की व्यवस्था की जाए। साथ ही, जगह-जगह पर एम्बुलेन्स की व्यवस्था भी बनाकर रखी जाए।

बैठक में मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास रमा रमण, सचिव मुख्यमंत्री आमोद कुमार, सचिव आवास पंधारी यादव सहित यूपीडा के अधिकारी तथा एक्सप्रेस-वे के पांचों पैकजों की निर्माणकर्ता कम्पनियों के अधिकारी शामिल हुए।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top