Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आगरा में प्लेटफार्म के बफर से टकराई गतिमान एक्सप्रेस, कोई नुकसान नहीं

 Sabahat Vijeta |  2016-06-09 16:19:07.0

gatimanआगरा. देश की सबसे तेज रफ़्तार में दौडने वाली ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस आज ब्रहस्पतिवार को आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म के बफर से टकरा गई. शंटिंग के दौरान गतिमान एक्सप्रेस के प्लेटफॉर्म नम्बर छह से टकरा जाने पर रेलवे स्टेशन पर हडकम्प मच गया. हालांकि इस दुर्घटना से किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.


दिल्ली से आगरा के बीच चलने वाली देश की सबसे तेज गति से चलने वाली गतिमान एक्सप्रेस आज आगरा कैंट स्टेशन पर खड़ी थी. शंटिंग के दौरान प्लेटफॉर्म नम्बर छह की टक्कर से टकरा गई. इस सम्बन्ध में जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र ढिल्लन ने बताया कि शंटिंग के दौरान गतिमान एक्सप्रेस का कुछ हिस्सा बफर से टकरा गया था लेकिन इससे कोई नुकसान नहीं हुआ.


शाम को पांच बजकर 50 मिनट पर गतिमान एक्सप्रेस दिल्ली के लिए रवाना कर दी गई. गतिमान एक्सप्रेस में आगरा से दिल्ली का सफर 90 मिनट में पूरा होने के साथ ही अत्याधुनिक सुविधाएं भी हैं. सुबह ट्रेन दिल्ली से आगरा के लिए आती है और यहां से शाम को दिल्ली वापस लौट जाती है.


यह ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ती है. दिल्ली के निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन से सुभ 8 बजकर 10 मिनट पर रवाना होकर 9 बजकर 50 मिनट पर यह आगरा पहुँच जाती है. इसी तरह शाम को 5 बजकर 50 मिनट पर आगरा से चलकर शाम 7 बजकर 30 मिनट पर वापस निज़ामुद्दीन स्टेशन पहुँच जाती है. शुक्रवार को छोड़कर यह ट्रेन रोजाना उपलब्ध होती है. इस ट्रेन के यात्रियों को हवाई जहाज़ की तरह सर्विस मुहैया कराई जाती है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top