Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बसपा छोड़ चुके चौधरी 26 जुलाई को दिखाएंगे ताकत

 Sabahat Vijeta |  2016-07-11 13:53:09.0

r.k.chaudhry


लखनऊ. बहुजन समाज पार्टी (बसपा) छोड़ चुके आर.के.चौधरी 26 जुलाई को लखनऊ में एक रैली का आयोजन कर अपनी शक्ति का प्रदर्शन करेंगे। यानी चौधरी भी बसपा के पूर्व नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की राह पर चल पड़े हैं। लखनऊ के प्रेस क्लब में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में चौधरी ने कहा कि रैली आयोजित करने का फैसला कार्यकर्ताओं की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया।


उन्होंने कहा, "बसपा की नीति बदल गई है, इसलिए पार्टी छोड़नी पड़ी। कभी ऐसा भी था कि 10 से 50 रुपये तक के चंदे से पार्टी बड़े-बड़े कार्यक्रम कर लेती थी। समर्पित कार्यकर्ताओं को चंदा देकर चुनाव लड़ाती थी, लेकिन अब परिस्थितियां बिल्कुल उलट हैं।"


चौधरी ने कहा, "मायावती न तो समर्पित कार्यकर्ताओं को टिकट ही दे रही हैं और न ही गरीब कार्यकर्ता को चंदा देना ही मुसासिब समझती हैं।" किसी अन्य पार्टी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा, "विभिन्न दलों के नेताओं ने संपर्क साधा है, लेकिन अभी किसी दल में जाने का कोई निर्णय नहीं लिया है। कोर कमेटी से बात करने के बाद पहली नजर में 'बीएस फोर' को जिंदा करना ही उचित लग रहा है। फिर भी, अंतिम निर्णय 26 जुलाई को होने वाली रैली के बाद ही लिया जाएगा।"


उन्होंने कहा, "स्वामी प्रसाद मौर्य से बातचीत कर हमने उन्हें पार्टी छोड़ने की वजह बताई। उन्होंने भी अपना दुख साझा किया। मगर उनसे कोई राजनीतिक सहमति नहीं बनी है। फिर भी हम प्रयास कर रहे हैं कि आने वाले समय में बसपा से निष्कासित सभी नेता एक मंच पर आएं।"


रैली में क्या स्वामी प्रसाद भी आएंगे? इस सवाल पर उन्होंने कहा, "हमने उन्हें आमंत्रित नहीं किया है। हम पहले अलग-अलग अपनी ताकत दिखाएंगे। फिर समीकरण बनने पर एक मंच पर आने का प्रयास भी करेंगे।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top