Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दो करोड़ लोगों से संवाद स्थापित करने के बाद लखनऊ पहुँच रही है भाजपा की परिवर्तन यात्रा

 Sabahat Vijeta |  2016-12-23 14:37:29.0

bjp-parivartan-yatra
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सत्ता में वापसी के लिये निकलीं भारतीय जनता पार्टी की चारों परिवर्तन यात्राएं 24 जनवरी को राज्य की 403 विधानसभा सीटों का भ्रमण करते हुए लखनऊ पहुंच रही हैं. 192 दिनों तक चली यह परिवर्तन यात्रा 75 जिलों से गुज़री. इसने 17162 किलोमीटर की दूरी तय की और एक करोड़ 98 लाख 11 हज़ार लोगों से संवाद स्थापित किया. इन परिवर्तन यात्राओं में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सहित 175 बड़े नेताओं से सम्बोधित किया.


यूपी की सत्ता पर काबिज़ होने के मकसद से जनता के बीच जाने के लिये भारतीय जनता पार्टी ने 5 नवम्बर को सहारनपुर से, 6 नवम्बर को झांसी से, 8 नवम्बर को सोनभद्र से और 9 नवम्बर को बलिया से परिवर्तन यात्रा शुरू की थी. सहारनपुर से चलने वाली परिवर्तन यात्रा 50 दिन में 109 विधानसभा क्षेत्रों से गुज़री और लोगों से संवाद स्थापित किया. झांसी से चलने वाली परिवर्तन यात्रा 49 दिन में 79 विधानसभा क्षेत्रों से, सोनभद्र से चलने वाली परिवर्तन यात्रा 47 दिन में 108 विधानसभा क्षेत्रों से और बलिया से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा 46 दिन में 107 विधानसभा क्षेत्रों से गुज़रते हुए 24 जनवरी को लखनऊ पहुँच रही है. इन परिवर्तन यात्राओं ने सभी 403 विधानसभाओं में सम्पर्क किया है.


5 नवम्बर को सहारनपुर से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा सीतापुर रोड से, 6 नवम्बर को झांसी से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा हरदोई रोड से, 8 नवम्बर को सोनभद्र से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा रायबरेली रोड से और 9 नवम्बर को बलिया से शुरू होने वाली परिवर्तन यात्रा बाराबंकी रोड से लखनऊ में प्रवेश करेगी. यह सभी यात्राएं मोतीमहल लॉन में एकत्र होंगी. यहाँ से हजरतगंज चौराहे तक रोड शो का आयोजन होगा.


भाजपा के मुख्य प्रवक्ता ह्रदय नारायण दीक्षित ने बताया कि परिवर्तन यात्रा के दौरान जनता का फीडबैक लिया गया. जनता से बातचीत में यह बात साफ़ हो गई है कि जनता अब परिवर्तन चाहती है और जनता के सामने बीजेपी का कोई विकल्प नहीं है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top