Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

9 साल बाद होगा PCS संघ का अधिवेशन मगर ...

 Sabahat Vijeta |  2016-11-22 17:05:15.0

5 सीओ
टी.बी.सिंह


लखनऊ. उत्तर प्रदेश पीसीएस एसोसियेशन का वार्षिक अधिवेशन अंतत: तय हो गया है. 9 साल के बाद पीसीएस एसोसियेशन का अधिवेशन होने जा रहा है. इससे पहले वर्ष 2007 में अधिवेशन हुआ था. 2007 के बाद सेवा में आने वाले पीसीएस अधिकारियों ने कभी अधिवेशन देखा ही नहीं था. उनके मन में इसे लेकर बड़ी उत्सुकता है लेकिन उनके सामने दिक्क़त यह है कि पीसीएस अधिवेशन उसी दौर में होगा जब आईएएस एसोसियेशन का अधिवेशन भी चल रहा होगा.


वर्ष 2007 में आख़िरी बार पीसीएस अधिवेशन हुआ था. मायावती सरकार आने के बाद पीसीएस अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने समय ही नहीं दिया और अधिवेशन कब हो यह तय ही नहीं हो पाया. अखिलेश यादव की सरकार का कार्यकाल भी साढ़े चार साल बीत गया लेकिन पीसीएस एसोसियेशन के अधिवेशन का समय तय नहीं हो पाया.


अखिलेश यादव की सरकार हालांकि ब्यूरोक्रेट्स के लिये बहुत लिबरल रही है लेकिन एसोसियेशन अधिवेशन का समय नहीं ले पाई. पीसीएस एसोसियेशन के बगैर चुनाव के भी अध्यक्ष बनते रहे और वह प्रमोट होकर आईएएस बनते रहे. अखिलेश सरकार में समय से डीपीसी हो जाने से बहुत से पीसीएस समय से प्रमोट हो गये.


2007 के बाद सेवा में आये पीसीएस अधिकारियों ने अपने संघ का अधिवेशन कभी नहीं देखा. अब जब 9 साल बाद अधिवेशन होने जा रहा है तब दिक्क़त यह है कि आईएएस एसोसियेशन का भी अधिवेशन होने जा रहा है. आईएएस और पीसीएस अधिकारियों का साथ-साथ अधिवेशन होने से पीसीएस अधिकारियों के सामने यह परेशानी होगी कि आईएएस अधिकारी अपनी जिम्मेदारियां पीसीएस अधिकारियों को सौंप कर अपने अधिवेशन में शामिल होने लखनऊ चले आयेंगे और तमाम पीसीएस अधिकारी चाहकर भी लखनऊ के लोक भवन में होने वाले अधिवेशन में शामिल नहीं हो पायेंगे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top