Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस होगी 102 और 108 एम्बुुलेंस सेवा

 Sabahat Vijeta |  2016-05-11 10:14:55.0

108-102-Ambulance-service-4तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार जल्दी ही अपनी महत्वाकांक्षी समाजवादी एम्बूलेंस सेवा को अत्याधुनिक तकनीक से लैस करने वाली है. एम्बूलेंस में एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम लगाया जाएगा. 102 और 108 नम्बर पर डायल कर एम्बूलेंस बुलाने वाले व्यक्ति के मरीज़ की स्थिति अगर क्रिटिकल है और उसे लाइफ सपोर्ट सिस्टम की ज़रुरत एम्बूलेंस में ही है तो उसे यह सुविधा एम्बूलेंस में ही मिल जायेगी.


जीवीके ईएमआरआई उत्तर प्रदेश के प्रमुख संजय खोसला ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार अपने प्रदेश की एम्बूलेंस को इस स्थिति में करने जा रही है कि जिन मरीजों को एम्बूलेंस में लाइफ सपोर्ट सिस्टम की ज़रुरत होगी उनकी ज़िन्दगी बचाने की हर संभव कोशिश की जायेगी.


श्री खोसला से जब यह पूछा गया कि स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने जब एम्बूलेंस बुलाने की कोशिश की थी तो उन्हें भी निराश होना पड़ा था. उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री की रिकार्डिंग सुनी है. उन्होंने बीएसएनएल का फोन इस्तेमाल किया था. आमतौर पर बीएसएनएल के नम्बरों से 102 और 108 डायल करने पर दिक्क़त आती है. इस सम्बन्ध में बीएसएनएल को सूचित कर दिया गया है और उनसे सेवा में सुधार के लिए कहा गया है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top