Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी के सभी जिले मुख्यालय से जोड़े जा रहे हैं

 Sabahat Vijeta |  2016-04-12 15:07:34.0


  • शिवपाल सिंह यादव की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क निधि की बैठक

  • ओवर लोडिंग पर प्रभावी रोक लगायी जायें

  • विभागीय कार्यों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये

  • विभाग के निर्माण कार्यो मे आधुनिक तकनीकि का प्रयोग किया जाए


shivpal-pwdलखनऊ, 12 अप्रैल. उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि लोक निर्माण विभाग ने अपने सीमित संसाधनों से प्रदेश में अच्छी एवं गुणवत्तायुक्त सड़कें बनाने में कामयाबी हासिल की है। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मार्ग निर्देशन में प्रदेश के सभी जिलों को मुख्यालय से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा चुका है तथा बची हुई सड़कों का भी मरम्मत एवं निर्माण कार्य कराया जा रहा है।


श्री यादव ने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाकर चहुंमुखी विकास किया जा रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा कराये जा रहे कार्यों को जनता एवं बच्चों तक को भी अहसास हो रहा है। लोक निर्माण मंत्री आज लोक निर्माण के सभागार, लखनऊ में उ.प्र. की राज्य सड़क निधि की बैठक में प्रतिनिधियों एवं विभाग के अधिकारियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से कहा कि सभी लोग एक टीम भावना से कार्य करें। श्री यादव ने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कहीं भी घटिया निर्माण न होने पाये तथा इसमें सभी जन प्रतिनिधि भी ध्यान रखें। यदि कहीं भी घटिया निर्माण की शिकायत पायी जाती है तो सम्बन्धित अधिकारी तथा ठेकेदार के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।


श्री यादव ने परिवहन आयुक्त को निर्देश दिये कि सड़कों पर चल रहे ओवर लोडिंग गाडि़यों पर प्रभावी रोक लगायें तथा यदि अधिकारी ओवर लोंडिंग को रोकने में सफल नहीं हो पाते हैं तो उन्हें तत्काल निलम्बित कर दिया जायें। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर 25 टन से अधिक लोड गाडि़यो को न चलने दिया जाये।


श्री यादव ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़कों के निर्माण में अधिक से अधिक आधुनिक तकनीकि का ही प्रयोग किया जाये। तथा पुराने रोलरों को हटा दिया जाये। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण में मिट्टी से अधिक बालू का प्रयोग किया जाये ताकि सड़कों को अधिक समय तक निर्माण एवं मरम्मत की आवश्यकता न पड़े।


राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्रीमती शादाब फातिमा ने कहा कि विभागीय कार्यों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार किया जाये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले के तहसील ब्लाक एवं जिला मुख्यालयों में विभागीय होर्डिंग आदि लगाकर विभाग की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार किया जाये।


बैठक में प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग श्रीमती आराधना शुक्ला, सचिव अजय कुमार सिंह, अनुराग यादव, परिवहन आयुक्त के. रविन्द्र नायक, विशेष सचिव वित्त तथा इसके साथ ही अन्य प्रतिनिधि एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

  Similar Posts

Share it
Top