Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

Acid Attack पीड़िताओं को मिलेगी सरकारी नौकरी में वरीयता

 Tahlka News |  2016-03-19 06:24:26.0


article-2522422-1A0C5C8200000578-997_634x402


तहलका न्यूूज ब्यूरो

लखनऊ, 19 मार्च. एसिड अटैक से पीडि़त युवतियों के लिए खुशखबरी है। यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने उन्हें सरकारी नौकरियों में वरीयता देने का फैसला किया है, जिससे उनके जीवन में उत्साह का नए सिरे से संचार हो सकेगा। इसकी शुरुआत महिला कल्याण विभाग से की जा रही है। विभाग के तहत खुले आशा ज्योति केन्द्रों में एसिड अटैक से पीडि़त महिलाओं व युवतियों को नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी।


एसिड अटैक पीडि़ताओं के सामने सबसे बड़ी दिक्कत जीवन यापन की आती है। एसिड से चेहरा विकृत हो जाने की वजह से मेधावी होने के बावजूद इन्हें प्राइवेट सेक्टर में भी नौकरी नहीं मिल पाती है। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार ने इन्हें सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता देने का फैसला किया है। महिलाओं को एक छत के नीचे सभी विभागों की सुविधाएं मुहैया करने के लिए च्निर्भयाज् केंद्र की तर्ज पर हाल ही में सूबे के 11 जिलों में रानी लक्ष्मीबाई आशा ज्योति केंद्र खुले है। इनके संचालन के लिए नियमित नियुक्तियों के दौरान एसिड अटैक पीड़िताओं को प्राथमिकता दी जाएगी।


महिला कल्याण विभाग इन दिनों आशा ज्योति केन्द्रों के लिए पद स्वीकृत करवाने में लगा है। हर केन्द्र के लिए 28 -28 पद स्वीकृत होंगे। इनमें काउंसलर, कंप्यूटर ऑपरेटर , स्टोर कीपर , साफ- सफाई करने वाले पद शामिल हैं। इनमें एसिड अटैक पीड़िताओं को उनकी शैक्षिक योग्यता के अनुसार नौकरी में वरीयता दी जाएगी।

  Similar Posts

Share it
Top