Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मोदी के गढ़ गुजरात में चुनौती देने को तैयार हैं केजरीवाल

 Tahlka News |  2016-06-18 09:26:30.0

kejari topi

नयी दिल्ली. दिल्ली में सरकार चलने के बाद अब आम आदमी पार्टी धीरे धीरे अपना विस्तार करने में लग गयी है. पंजाब में पार्टी ने अपना संगठन मजबूत कर लिया है और आने वाले विधान सभा चुनावो में मुख्य दावेदार के रूप में भी उभर रही है.

पार्टी को मिल रहे समर्थन से उत्साहित अरविन्द केजरीवाल ने अब सीधे नरेन्द्र मोदी के गढ़ गुजरात में चुनौती देने का मन बना लिया है. गुजरात की राजनीती कांग्रेस और भाजपा के बीच बनती हुयी है और केजरीवाल वहां तीसरी ताकत के रूप में उभरने के तैयारी में जुट गए हैं.


दिल्ली के बाद पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान पहले ही कर चुकी है. पार्टी ने अब गुजरातविधानसभा चुनाव की तैयारी भी शुरू कर दी है.

आम आदमी पार्टी के सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात जाकर अरविन्द केजरीवाल उन्हें सीधी चुनौती देंने का मन बना चुके हैं. केजरीवाल और उनकी पार्टी का मानना है कि आनंदीबेन पटेल के नेतृत्व में बीजेपी सरकार गुजरात में कमजोर हो गई है. वहीं फिलहाल कांग्रेस किसी भी तरह से बीजेपी का सामना करने लायक नहीं है.

मिशन गुजरात की शुरुआत के लिए अगले महीने केजरीवाल गुजरात की यात्रा करेंगे. अपनी इस चुनावी यात्रा की शुरुआत वह नौ जुलाई को सोमनाथ मंदिर जाकर करेंगे. बताया जाता है कि केजरीवाल की इस यात्रा का आयोजन पार्टी यूनिट ने नहीं बल्कि कारोबारी समूहों ने किया है.
गुजरात के पाटीदार आन्दोलन को समर्थन देने वाले केजरीवाल इस गुजरात यात्रा के दौरान वहां विधानसभा चुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा कर सकते हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top