Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विश्व में पहली बार एक पुरुष देने जा रहा है बच्चे को जन्म

 Girish |  2017-01-09 08:01:42.0


तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लंदन. चिकित्सा विज्ञान आज इस हद तक तरक्की कर चुका है कि वह प्रकृति के नियमों को भी झुठलाने में लगा है. इन दिनों एक चौंका देने वाली खोज सामने आई जिसमें एक पुरुष बच्चे को जन्म देने जा रहा है. जी हां लंदन में जल्द एक पुरुष बच्चे को जन्म देने वाला है. दरअसल महिला से पुरुष तो बन रहे इस शख्स की इच्छा एक बच्चे को जन्म देने की भी थी और वैज्ञानिकों ने उसकी ये इच्छा पूरी की.

इसलिए उसे बच्चे को जन्म देने वाला पहला 'पिता' कहा जा रहा है. हेडेन क्रॉस ने 20 साल पहले लड़की के रूप में जन्म लिया. मर्द बनने की इच्छा के चलते वह फिलहाल मेल हॉर्मोन्स ट्रीटमेंट ले रहे थे और उनका फुल जेंडर ट्रांसमिशन प्रोसेस भी चल रहा था.


लेकिन उनकी हमेशा से इच्छा थी कि उनका एक बच्चा भी हो. जब उन्होंने यूके की नैशनल हेल्थ सर्विस से अपने अंडे फ्रीज कर भविष्य के लिए रखने के बारे में पूछा तो साफ इनकार कर दिया गया. ऐसा इसलिए क्योंकि यह पूरा प्रोसेस महंगा है.

हेडेन ने निराश होकर ट्रांजिशन प्रोसेस को जारी रखा लेकिन बच्चे को जन्म देने की इच्छा नहीं मरी. इसी बीच फेसबुक की मदद से उनको स्पर्म डोनर मिला.

फिर उन्होंने जेंडर ट्रांजिशन को होल्ड पर रखकर पहले बच्चे को जन्म देने की ठानी और फिलहाल उनके पेट में चार महीने का बच्चा पल रहा है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top