Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गांधी पुल का एक बड़ा हिस्सा धंसा, आवागमन रोका गया

 Sabahat Vijeta |  2016-07-05 15:28:53.0

bridgeतहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में आज समता मूलक चौराहे के पास आज पुल धंसने की घटना से लोग सकते में आ गए. दिन भर हज़ारों गाड़ियों से गुलज़ार रहने वाला पुल अचानक धंसने की वजह से बंद कर दिया गया तो गोमतीनगर जाने या वहां से वापस आने वाले वाहनों ने पूरा लोहिया पथ जाम कर दिया. हाल ही में पुल धंसने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले पॉलिटेक्निक पुल के धंसने की घटना सामने आई थी.


2007 में मुलायम सिंह यादव की सरकार द्वारा बनवाये गए इस 8 लेन के पुल का एक बड़ा हिस्सा अचानक धंस जाने से इस रास्ते से गुजरने वाले सहम गए हैं. निर्माण निगम ने पुलिस की मदद से इस पुल पर आवाजाही रोक दी है लेकिन सिर्फ 9 साल के भीतर पुल का एक बड़ा हिस्सा धंस जाना निर्माण करने वाली एजेंसी पर सवालिया निशान तो लगा ही देता है. महात्मा गांधी के नाम को समर्पित इस पुल का एक बड़ा हिस्सा धंस जाने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी जांच में जुट गए हैं. प्रमुख सचिव सिंचाई दीपक सिंघल ने मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया. पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग के इंजीनियर भी मौके पर पहुँच गए हैं.


jaam


गांधी पुल का एक बड़ा हिस्सा ढह जाने के बाद इस रास्ते से गुजरने वाले सहम गए हैं लेकिन अधिकारियों का कहना है की डरने की कोई बात नहीं है. जल्दी-जल्दी राजधानी के दो पुलों के निर्माण में हुई लापरवाही या धांधली का सच तो जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन पुल को बंद किये जाने की वजह से लोहिया पथ से गुज़रना लोगों के लिए सजा की तरह हो गया है. फर्राटा भर्ती गाड़ियाँ सड़क पर रेंगती हुई गुज़र रही हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top