Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी का बुजुर्ग: शादी के चक्कर में गंवाए 20 लाख रुपए

 Tahlka News |  2016-03-18 15:33:52.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद, 18 मार्च. संगम नगरी इलाहाबाद में ठगी का एक रोचक मामला सामने आया है। जहां एक बड़े मियां फोन पर ही एक लड़की के साथ दिल लगा बैठे और शातिर लड़की उन्हें लाखों रुपये का चूना लगा कर रफूचक्कर हो गई।


मामला इलाहाबाद के धूमनगंज इलाके का है। जहां 70 साल के रामकुमार (बदला हुआ नाम) अपने परिवार के साथ रहते हैं। वे एक सरकारी महकमे से रिटायर्ड हैं। पत्नी का देहांत हो चुका है। उनके खाते में कुल मिलाकर करीब तीस लाख रुपये जमा थे। अक्सर वह एक चाय की दुकान पर बैठकर गपशप के दौरान इस बात का जिक्र भी करते थे। बड़े मियां के लखपति होने की बात आस-पास के सभी लोगों को मालूम थी। इसी दौरान चाय दुकान पर ही एक शख्स से रामकुमार की मुलाकात हुई। उसने बड़े मियां को शादी का झांसा दिया। मगर उन्हें विश्वास नहीं हुआ। तब उस शख्स ने मोबाइल फोन पर रामकुमार की बात एक युवती से कराई। अब उन्हें उस आदमी पर यकीन हो गया।


जब बड़े मियां को मिल गया मोबाइल नंबर
बड़े मियां को युवती का मोबाइल नंबर भी मिल गया। फिर क्या था जनाब मोबाइल पर अक्सर युवती से बात करने लगे। सिलसिला इतना बढ़ा कि दोनों के बीच घंटो बातें होने लगी। बड़े इश्क के समंदर में गोते लगा रहे थे। इससे पहले कि मामला उनकी समझ में आता। एक दिन युवती ने फोन पर ही बुजुर्ग से दो लाख रुपये मांगे। रामकुमार ने बिना देर किए युवती के पास के पैसे पहुंचा दिए।


बड़े मियां ने बेटों को सुनाया इश्क का किस्सा


युवती रामकुमार को शादी करने का झांसा देकर पूरी तरह से अपने जाल में फंसा चुकी थी। इसके बाद उस युवती ने उसने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया था। एक बार पैसा मिलने के बाद युवती ने रामकुमार से फोन पर ही करीब बीस लाख रुपये वसूल कर लिए। युवती के प्यार में पागल बड़े मियां को ज़रा भी इस बात का अंदाजा नहीं हुआ कि लड़की उन्हें बेवकूफ बना रही है। पैसा लेने के लिए युवती खुद न आकर हमेशा एक लड़के को बुजुर्ग रामकुमार के पास भेजती थी। उसने रामकुमार से पहली बार 2 लाख, फिर 8 लाख और इसके बाद पांच-पांच लाख रुपये लिए। जब इस बारे में रामकुमार के बेटों को पता चला तो उन्होंने अपने पिता से इस बारे में पूछताछ की। तब जाकर बड़े मियां अपने इश्क का किस्सा बेटों को सुना दिया।


पुलिस ने दर्ज किया केस
पिता की बात सुनते ही बेटे सारा माजरा समझ गए और पिता को लेकर फौरन धूमनगंज थाने शिकायत करने पहुंच गए। पुलिस ने इस मामले की तहरीर तो ले ली मगर अभी मुकदमा दर्ज नहीं किया। अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. अभी तक युवती का कोई सुराग नहीं लगा है। पुलिस युवती के फोन नंबर की जांच कर रही है। साथ ही उस शख्स को भी तलाश किया जा रहा है। जिसने बड़े मियां को शादी का सपना दिखाकर ठगी का शिकार बनवा दिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top