Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

15 अगस्त को 'लाल चौक' पर तिरंगा फहराएंगे काशी के 6 सपूत!

 Abhishek Tripathi |  2016-08-11 04:15:55.0

varanasiतहलका न्यूज ब्यूरो
वाराणसी. लुधियाना की रहने वाली जाह्नवी बहल ही नहीं बल्कि पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मानवाधिकार जन शक्ति पार्टी के 6 सदस्य 15 अगस्त के दिन आजादी का जश्न जम्मू के लाल चौक पर तिरंगा फहराकर मनाएंगे। इस साल का स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त का दिन काफी सुर्खियों में है। इसके पीछे का एक कारण जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने का ऐलान है। जिसमें एक के बाद एक लोग खुद को जोड़ते जा रहे हैं।


मिली जानकारी के अनुसार, मानवाधिकार जन शक्ति पार्टी के सदस्य चंद्रशेखर सिंह, देवेन्द्र पाठक, राजीव पाण्डेय, लल्लन प्रसाद प्रजापति, रामेश्वर साहिनी और कृष्णकांत ओझा यह लोग राष्ट्रीय पर्व जम्मू जाकर मनाएंगे। ये लोग वाराणसी से 12 अगस्त को दोपहर में बेगमपुरा एक्सप्रेस ट्रेन से जम्मू के लिए रवाना होंगे।


पैर में फैक्चर के बाद भी नहीं है जोश में कमी
6 सदस्यीय इस टीम के एक सदस्य चंद्रशेखर सिंह के पैर में फैक्चर होने के बावजूद वे लाल चौक जा रहे हैं। उनका मानना है कि मेरे पैर में तो केवल फैक्चर है, लेकिन देश की सीमा पर हमारी रक्षा के लिए तैनात सैनिकों को तो कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। मेरा दर्द तो उनके आगे कुछ भी नहीं है। मै देश और उन रणबाकुरों जाबांज सिपाहियो को अपने इस छोटे से प्रयास से सालाम करना चाहता हूं।


भंग नहीं करेंगे सुरक्षा और कानून व्यवस्था
चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि देश की शान तिरंगे के लिए हम जान भी न्योछावर करने को तैयार हैं, लेकिन इसके लिए सुरक्षा और कानून व्यवस्था हमारी प्राथमिकता पर होगी। अगर हमें लाल चौक पर जाने से रोका जाता है तो हम सभी, वहां रेलवे स्टेशन पर मौजूद सभी देशवासियों के साथ अपने राष्ट्रीय ध्वज को फहराएंगे और राष्ट्रगान करेंगे। उसके बाद पवित्र धरती मां को प्रणाम करके वापस आ जाएंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top