Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अच्छे दिन के नारे लगाने वाले हमारा काम देख कर हो गए Offline: सीएम अखिलेश

 Tahlka News |  2016-03-15 07:11:35.0

20160315012030


तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 15 मार्च. अखिलेश सरकार के चार साल पूरे होने पर प्रदेश भर में समाजवादी विकास दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने यूपी के विकास के लिये काम किया। उन्होंने कहा कि पत्थर और मूर्तियां लगाने वाले हमारा काम देख कर अब विकास की बात कर रहें हैं। जो लोग अच्छे दिन के नारे लगाते थे अब वो आॅफलाइन हो गए हैं तो कुछ पार्टियों का नेटवर्क ही गायब हो गया है। विकास के मुद्दे पर बात करने के बजाय विपक्ष कानून व्यवस्था खराब होने का इलज़ाम लगाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था को वह अब खुद मानीटर करेंगे।


सीएम ने कहा कि विकास की गति का उदाहरण मेरी सरकार बनी है। हमारी सरकार के मंत्रियों ने बहुत काम किया है। दूसरे राज्य हमारे काम को देखकर नकल कर रहें हैं। सभी सरकारों के काम की तुलना होनी चाहिए। हमारी सरकार ने पुलिस को हाईटेक किया है। 1090 से महिलाओं को मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि आगे जनता का आशीर्वाद रहा तो पूरे प्रदेश में 24 घंटे बिजली की सुविधा मिलेगी।


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज 5 कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के संभल जिले के अफ्ज़लपुर और सतनौली गाँव का विद्युतीकरण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने क्षेत्र के विधायक रामखिलाड़ी या जिलाध्यक्ष से बात कराने को कहा। मुख्यमंत्री से बात करने के लिए विधायक और जिलाध्यक्ष में लड़ाई होने लगी. मुख्यमंत्री ने विधायक से बात की और कहा कि अपने जिलाध्यक्ष का ख्याल रखिये। आपकी लड़ाई को आज सबने देख लोया है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर सरकार और सरकारी मशीनरी मिलकर बीते चार साल में शहर के साथ गांवों में विकास कार्यों में लगे हैं। उन्होंने कहा कि हमने दिखा दिया है कि प्यार से भी काम कराया जा सकता है।


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार डेमोक्रेटिक सरकार है। इस सरकार ने गाँव और शहरों के बीच संतुलन बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आगरा एक्सप्रेस वे बन जाने के बाद तमाम गाँव अपने आप विकास करने लगेंगे। आगे चलकर इस एक्सप्रेस वे को गाजीपुर तक बढ़ाया जाएगा।


उन्होंने कहा कि हम जो रिवर फ्रंट बना रहे हैं वह दूसरे प्रदेशों के लिए उदाहरण बनेंगे। नदियों में गंदगी नहीं जाने पाए इसका इंतजाम भी हम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने अपना घोषणापत्र पूरी तरह से लागू किया है। जनता फिर से आशीर्वाद देगी तो विकास की रफ़्तार को और आगे बढ़ाएंगे. आगे चलकर हम प्रदेश को 24 घंटे बिजली उपलब्ध करायेंगे।


इस मौके पर पम्मी जैन ने समाजवादी इत्र जारी किया। यह इतर चार खुशबुओं में होगा, ताजमहल, बनारस घात, कन्नौज और रूमी गेट नाम से यह इत्र जारी किया गया है. पम्मी जैन ने कहा कि परफ्यूम की एक छोटी सी बूँद व्यक्ति को सकारात्मक बना देती है।


वहीं, लखनऊ में हो रहे कार्यक्रम में मुख्य सचिव आलोक रंजन ने क‍हा कि सरकार के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र पर  विशेष जोर दिया गया। सिंचाई के लिए बहुत काम किए। ऊर्जा से प्रदेश में निवेश आएगा। 28 हजार करोड़ ऊर्जा क्षेत्र को दिया गया। लखनऊ मेट्रो और आगरा एक्सप्रेस-वे जल्द शुरू होगा। वाराणसी,कानपुर मेट्रो का DPR तैयार हो गया है। साथ ही किसानों को भरपूर मदद दे रहे हैं। किसानों को तुरंत कनेक्शन दे रहे हैं। लोगों को लाभ मिल रहा, अधिकारी लाभार्थियों को मदद पहुंचा रहे हैं।


समाजवादी विकास दिवस मनाने के लिये प्रभारी मंत्रियों की जिलों में ड्यूटी लगाई गई है। हाजी रियाज लखीमपुर खीरी, मंत्री राजकिशोर सिंह को अलीगढ़, अवधेश प्रसाद को गोंडा, राधेश्याम सिंह को श्रावस्ती भेजा गया है। अरविंद सिंह गोप की कानपुर देहात में भेजा गया है।


साथ ही सीएम अखिलेश यादव ने बिजली आपूर्ति बढ़ाने के लिए 3712 करोड़ के दो बिजली उपकेंद्रों के लोकार्पण और शिलान्यास किया। शहरों के साथ गांवों में भी बिजली देने के वादों को पूरा करने की घोषणा किया। साथ ही संभल के दो गांव सतनौली और अफजलपुर में बिजली आने से ग्रामीणों में उत्साह का माहौल है। बता दें कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अक्टूबर 2016 तक गांवों में 16 घंटे और शहरी इलाकों में 22 से 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने की घोषणा की है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top