Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव आज, शाम तक आएगा रिजल्ट

 Tahlka News |  2016-02-07 09:25:25.0

download (2)


तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ, 7 फरवरी.  उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर को छोड़कर 74 जिलों में आज ब्लॉक प्रमुख के चुनाव हो रहे हैं। वोटिंग सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी। इसके बाद काम खत्म होने तक काउंटिंग चलती रहेगी। बता दें कि शनिवार को 288 कैंडिडेट्स ने नाम वापस ले लिए थे। इस अलावा इस बार कुल 816 ब्लॉक में से 385 कैंडिडेट्स निर्विरोध चुन लिए गए हैं।


ऐसे में अब 431 सीटों पर ही चुनाव होगा। इन सीटों पर कुल 1007 कैंडिडेट्स मैदान में हैं। 41 हजार 533 बीडीसी मेंबर उनके लिए वोटिंग करेंगे। ब्लॉक प्रमुख चुनावों के बीच प्रदेशभर में छिटपुट मारपीट और पथराव की घटनाएं हुई। सुल्तानपुर में सपा विधायक रामचंद्र चौधरी के समर्थकों ने कादीपुर ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी श्रवण मिश्रा के भाई को जमकर पीटा। इसके बाद यहां माहौल गर्म हो गया। इस बीच विधायक भी ब्लॉक के अंदर घुस गए।


वहीं बलरामपुर के गैंसड़ी ब्लॉक में प्रमुख पद के लिए मतदान के बीच दो पक्षों में भारी तनाव की स्थिति पैदा हो गई। यहां श्रीदत्तगंज तथा रेहरा ब्लाक में भी तनाव फैल गया। गैंसडी ब्लॉक में पत्रकारो पर लाठीचार्ज हुआ। इस घटना में एक पत्रकार घायल हो गया। अम्बेडकरनगर के अकबरपुर ब्लाक के पास सपा और बसपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। सपा और बसपा कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। यहां पुलिस ने बल प्रयोग करके मामला शांत कराया।


वहीं गोंडा के नवाबगंज ब्लाक के प्रमुख चुनाव में मतदान के दौरान मंत्री पंडित सिंह व सांसद वृजभूषण शरण के समर्थकों के बीच पथराव हुआ। मंत्री के भाई नरेंद्र सिंह सहित कई लोगों के वाहन तोड़े गये पुलिस की जीप भी तोड़ डाली।

  Similar Posts

Share it
Top