Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रोज डे : गुलाब के साथ करें मुहब्बत का इजहार

 Tahlka News |  2016-02-07 09:08:01.0

images (2)

तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ, 7 फरवरी. रोज-डे के साथ वेलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो गई है। इस दिन को केवल दो प्रेमी युगल ही नहीं मानते बल्कि सभी लोग मानते है जो एक दुसरे से प्यार करते है तभी तो मार्किट में इतने सारे रंगों के गुलाब के उपलब्ध है ।  पति-पत्नी, गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड, भाई-बहन, दोस्त हो या पडोसी सभी के लिए रोज डे के अपने अलग मायने है ।

सफेद गुलाब- यानी नाराजगी को दूर करने का दिन । अगर ऐसा कोई दोस्त या अपना जो काफी समय से आपसे नाराज चल रहा है और आपके लिए वह बहुत अजीज है तो आप उसके पास सफेद गुलाब लेकर जाइए और दिल से सॉरी बोलिए, देखिये वो किस तरह आपसे सारे गिले-शिकवे भूलकर आपको गले लगा लेगा ।


white

पीला गुलाब- अगर आपको किसी से दोस्ती करनी है तो आप उस व्यक्ति को पिला गुलाब दे सकते है ।

yello

गुलाबी गुलाब- अगर आपका दिल किसी को चाहता है लेकिन अभी तक आपने अपने दिल की बात उससे नहीं की है तो आज का दिन अपने दिल की बात कहने का सबसे अच्छा तरीका है।

pink

लाल गुलाब- अगर आपका दिल किसी के लिए धडकता हा यानी आप किसी से बेहद प्यार करते हैं तो उससे प्यार जताने का आपके लिए यह दिन सही रहेगा। लाल गुलाब केवल हसबैंड-वाइफ के बीच में या फिर लवर्स के बीच में ही नहीं दिया जा सकता है। एक बेटी भी अपने पापा को रेड रोज दे सकती है या फिर एक बेटा भी अपनी मम्मी को भी लाल गुलाब दे सकता है।

red

नारंगी गुलाब- अपने से ऊंचे पद वाले व्यक्ति को दिया जाता है । ये निस्वार्थ प्रेम को दर्शाता है । यह फूल मां को भेंट करना सबसे उपयुक्त होता है ।

orange

गुलाब का गुलदस्ता- कहते है गुलाब का गुलदस्ता अपने प्यार को जताने का एक अलग तरीका है । कभी-कभी यह कहना जरूरी होता है कि वो आपके लिए दुनिया में सबसे ख़ास इंसान है जिसके बिना आप की जिंदगी वीरान है तो ऐसे में गुलाब का गुलदस्ता सबसे बेस्ट आप्शन है ।

images (2)

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top