Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

300 सराफा व्यापारियों ने छोड़ी भाजपा

 Tahlka News |  2016-03-22 16:19:30.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
बरेली, 22 मार्च. एक्साइज ड्यूटी हटाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे 300 सराफा व्यापारियों ने मंगलवार को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। व्यापारियों ने विरोध स्वरूप होली नहीं मनाने का फैसला भी किया है।


मंगलवार को संयुक्त सराफा संघर्ष समिति के बैनर तले सराफा कारोबारी सिविल लाइंस में जुटे। वहां गरम और नरम दल के नेताओं के बीच जमकर तीर चले। नरम दल के नेता भाजपा छोड़ने की जगह 31 मार्च तक का अल्टीमेटम देना चाह रहे थे। आखिर में यह फैसला किया गया कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र भेजकर साफ कहा जाए कि अगर 31 मार्च तक एक्साइज ड्यूटी वापस नहीं हुई तो भाजपा से जुड़े व्यापारी अपना इस्तीफा दे देंगे। इसकी विज्ञप्ति भी मीडिया को बांट दी गई। इस फैसले का गरम दल के लोगों ने जमकर विरोध किया। उसके बाद इस्तीफे का फैसला किया गया।


इस्तीफा देने वालों में भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष अजय अग्रवाल, पूर्व महानगर कोषाध्यक्ष गौरीशंकर खंडेलवाल, प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ के सदस्य संदीप अग्रवाल मिंटू, पूर्व पार्षद दिनेश अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, राधाकृष्ण रस्तोगी, राज अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल आदि शामिल रहे। आंदोलन की अगुवाई कर रहे सराफा मंडल के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि अब होली के बाद भाजपा के सांसदों का घेराव किया जाएगा। आंदोलन को शांतिपूर्ण तरह से ही चलाने का प्रयास किया जा रहा है।


शोरूम बंद कराने को हुई झड़प
जिस जगह पर व्यापारियों की बैठक चल रही थी, ठीक उसके बगल में ही एक ब्रांडेड ज्वैलरी शो रूम खुला हुआ था। व्यापारी विशाल मेहरोत्रा, राज अग्रवाल आदि ने इसे लेकर आपत्ति जाहिर की। शोरूम मैनेजर से तालाबंदी को कहा गया तो उसने साफ इंकार कर दिया। इस पर व्यापारियों की उससे तेज झड़प हो गई। उसके बाद जाकर शो रूम बंद हुआ।


उग्र आंदोलन करने के मूड में है एक ग्रुप
सराफाओं का युवा गुट आंदोलन को उग्र रूप देने के पक्ष में है। इसके लिए ट्रेन रोकने के साथ ही नेशनल हाईवे जाम करने की भी चर्चा होती रही। हालांकि अभी तक इस पर सहमति नहीं बन पाई है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top