Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

आजमगढ़ में हिस्ट्रीशीटर को छुड़ाने पहुंचे उपद्रवियों ने थाने में किया तोड़-फोड़

 Girish Tiwari |  2016-06-01 10:06:52.0

azm 1
तहलका न्यूज़ ब्यूरो
आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़़ जिले के बरदह थाने में उपद्रवियों ने एक हिस्ट्रीशीटर की गिरफ्तारी के बाद थाने में जमकर बवाल काटा। इसके बाद हिस्ट्रीशीटर को छुड़ाने के लिए सैकड़ों महिलाएं और पुरुष थाने में घुस गए और तोड़फोड़ करने लगे। पूरे घटनाक्रम में एक दरोगा सहित लगभग आधा दर्जन से भी ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने पूरे मामले में अब तक 300 से अधिक लोगोंं के खिलाफ मुकादमा दर्ज किया है और 24 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस अन्य लोगो को चिन्हित कर गिरफ़्तारी का प्रयास कर रही है। वहीं मामले को गंभीरता से लेते एसपी अजय कुमार साहनीने कहा कि अपराधियों के खिलाफ रासुका केे तहत कार्रवाई की जाएगी।


azm 2


आजमगढ़ जिले के बरदह थाना क्षेत्र के नर्वे गांव के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर संतोष भारती गम्भीरपुर थाने में एक लूट के मामले में वंक्षित था और उसे गम्भीरपुर थाने की पुलिस और स्वात टीम ने उसे गिरफ्तार किया और थाने पर लेकर चली गयी। गिरफ्तारी की जानकारी मिलने के बाद हिस्ट्रीशीटर की छुड़ाने के लिए आज गांव की सैकड़ों महिलाएं, पुरुष और उसके परिजन ने थाने पर हमला बोल दिया और जमकर तोड़फोड़ की।


azm 3


इस दौरान एक दरोगा सहित लगभग आधा दर्जन से भी अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए ग्रामीणों का आक्रोश केवल इतने पर ही नहीं शांत हुआ उन्होंने थाने में रखे सामानों को भी तहस-नहस कर मालखाने को लूटने की कोशिश की। ग्रामीणों ने आजमगढ़ जौनपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। जिसके कारण मार्ग अवरुद्ध होने से लंबे वाहनों की कतारे लग गई ग्रामीणों का आक्रोश केवल इतने पर ही नहीं शांत हुआ बल्कि उन्होंने सड़कों पर भी जमकर हो हल्ला मचाया। हालांकि, पुलिस कर्मियों की तत्परता के चलते कोई बड़ा हादसा होने से बच गया और आनन फानन में लगभग 10 थानों की पुलिस सहित पीएसी के जवान भी मौके पर पहुंच गए और स्थिति को नियंत्रण में किया।


पुलिस ने इस मामले में इस मामले में महिला व पुरूष सहित 300 से अधिक लोगोंं को हिरासत में लिया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि हिस्ट्ररशीटर को छुड़ाने पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने थाने पर पथराव व तोड़फोड़ किया। इस हमले में जहां कुछ पुलिसकर्मियों को चोटे आयी है वही कुछ गाड़ियों में भी इन लोगों द्वारा तोड़ी गयी है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लगभग दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top