Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

16 सड़कों का शिलान्यास एवं 15 कार्य परियोजनाओं का किया लोकार्पण

 Sabahat Vijeta |  2016-09-07 17:30:42.0

shivpal


पूर्वांचल के 24 कोआपरेटिव बैंकों को क्रियाशील करने के लिए दिया 251 करोड़ का पैकेज


बूथ सम्मेलन कार्यकर्ताओं के लिए एक यादगार अनुभव, किसान को खुशहाल बनाना ही समाजवादियों का लक्ष्य


लखनऊ. प्रदेश के लोक निर्माण, सिचाई एवं जल संसाधन, सहकारिता एवं राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने जनपद के ग्राम पंचायत बरियारपुर, देवरिया में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 36526.03 लाख की लागत से बनने वाले 16 सडक निर्माण के कार्य परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 15384.85 लाख की लागत से निर्मित 15 कार्य परियोजनाओं का लोकार्पण किया। लोकार्पित कार्य परियोजनाओं में 12 सडक निर्माण तथा 3 दीर्घ/लद्यु सेतु निर्माण की परियोजना शामिल है। स्थानीय जनता की मांग पर आम धाट तथा कुशहरी में पुल और बरियारपुर को नगर पंचायत बनाये जाने का अश्वासन दिया।


लोक निर्माण मंत्री शिवपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों तथा सभी व्यक्ति व वर्ग के हित में कार्य कर रही है। किसानों के लिये अनेक कल्याणकारी योजनायें चलाई गई हैं। सबसे पहले यह सरकार ने ही किसानों की कर्ज माफी की तथा आपदा राहत को समय से पहुचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि किसानों के हित में राजस्व संहिता को लागू करने का कार्य किया गया जिससे की किसानों को कोई दिक्कत न हो और उन्हें न्याय उनके दरवाजे पर ही मिल सके। उन्होने कहा कि कोपरेटिव की पूर्वान्चल में 24 बैंक बन्द पडे हुये थे जिसके लिये 251 करोड़ का पैकेज देकर उसे पुन; क्रियाशील किये जाने का कार्य किया गया।


shiv-devaria


मंत्री श्री यादव ने इसी क्रम मे संबंधित अधिकारियों का निर्देश दिये कि किसानों को सिचाई में कोई असुविधा न हो इसके लिये सभी नहरों के अन्तिम टेल तक पानी अनिवार्य रूप से पहॅुचाया जाय तथा सभी नलकूपों को चालू हालत में रखा जाय कोई भी नलकूप बन्द नही होना चाहिये। उन्होंने कहा कि आवंटित बजट का वास्तविक सदुपयोग होना चाहिये। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने किये हुवे वादे पूरे करने के साथ ही अन्य बहुत से जनहितकारी कार्यो को किया है। उन्होंने कहा की थाना तहसील एवं सभी सरकारी संस्थाएं जनता की सेवा के लिये होती है इस लिये सभी अधिकारी कार्यो को पूरे निष्ठा एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें तथा जनसुविधाओं को आम जन तक पहुचायें।


श्री यादव ने संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं जैसे कन्या विद्या धन, लैपटाप, श्रमिको के लिये साईकिल वितरण योजना, समाजवादी पेंशन आदि प्रमुख योजनाओं की उपलब्धियों को गिनाया।


कार्यक्रम उपरान्त मंत्री शिवपाल ने विभागीय अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक बरियारपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय मे करते हुए उन्होने अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास निर्माण/जनकल्याणकारी योजनाओं सहित अन्य योजनाओं के संचालन में धन की कोई कमी नही है। जो भी उपलब्ध बजट है उसे शीघ्रता के साथ व्यय करते हुये कार्यो को पूर्ण करें, तथा जिस योजना में धन की आवयश्यकता हो उसके लिये अपना डिमाण्ड भेजे उन्हे धन उपलब्ध कराया जायेगा कार्यो में समयवद्धता गुणवत्ता पारदर्शिता का पूर्णत: पालन करें किसी भी स्तर पर कोई कमी नही आनी चाहिये.


shiv-2


श्री यादव ने कार्यक्रम के पश्चात् बूथ सम्मेलन में कार्यकर्ताओं से कहा आज मुझे सबसे ज्यादा प्रसन्नता कार्यकर्ताओं के उत्साह और उनके अथक परिश्रम को देख कर हो रही है। बूथ सम्मेलन अभियान कार्यकर्ताओं के लिए जीवन के लिए एक यादगार अनुभव होता है। यह संगठन की मजबूती और विस्तार का अवसर होता है। आज कार्यकर्ता समाजवादी संदेशो को जन-जन तक पहुंचा रहे है हमे उन पर गर्व है। यह सम्मेलन सपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के कठिन परिक्षम की कहानी है। मा0 मुलायम सिंह यादव के मार्ग दर्शन पर चलते हुए समाजवादी सरकार ने किसानों की कर्ज माफी, मुफ्त सिंचाई, फसल और आपदा बीमा, खाद-बीज की समय से उपलब्धता और मण्डीस्थलों के निर्माण के द्वारा कृषि अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है। किसान खुशहाल बनेगा तो प्रदेश भी खुशहाल होगा, इस विचारधारा पर समाजवादी सरकार ने जनहित की तमाम योजनांए लागू की है।


आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधायक रामपुर कारखाना गजाला लारी, सलेमपुर मनबोध प्रसाद, भाटपार रानी आशुतोष उपाध्याय,पथरदेवा शाकिर अली, राज्य सभा सांसद कनकलता सिंह,एमएलसी राम सुन्दर दास,जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव,जिलाध्यक्ष रामइकबाल यादव,पूर्व मंत्री रामआज्ञा चौहान सहित अन्य प्रतिनिधि आदि सहित प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार त्याज्ञी, एडीएम एफआर वि/रा राजकेश्वर, अपर पुलिस अधीक्षक आदि के साथ विभागीय अधिकारी गण एवं भारी संख्या में आम जन उपस्थित रहे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top