Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ हो कार्रवाई: कांग्रेस

 Girish Tiwari |  2016-11-30 16:51:28.0

राजीव प्रताप रूडी

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी द्वारा की गयी घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आर0ए0 प्रसाद ने कहा कि यूपी में जल्द ही विधानसभा का चुनाव है, क्या केन्द्रीय मंत्री रूढ़ी यूपी की जनता को अपने दल के पक्ष में करने के लिए रोजगार का नाम लेकर प्रलोभन देना चाहते हैं।


बता दें कि केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने घोषणा की थी कि आने वाले एक माह में यूपी में एक लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया जायेगा.


प्रसाद ने एक माह में एक लाख नौकरी दिये जाने की घोषणा पर चुनाव आयोग का ध्यान आकृष्ट कराते हुए उनसे इन नौकरी के नाम पर प्रदेश के मतदाताओं को प्रलोभन दिये जाने के इस कृत्य के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग की है।


उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता सिर्फ और सिर्फ झूठे वादे करने में माहिर हैं। इसके पूर्व लोकसभा के चुनाव के दौरान प्रचार में मोदी द्वारा देश में अपनी सरकार बनने पर पांच साल के कार्यकाल में 10 करोड़ रोजगार दिये जाने का वादा किया गया था, जो अब तक उनके ढाई साल के कार्यकाल में जुमला ही साबित हुआ है।


प्रसाद ने केन्द्र सरकार से अब तक ढाई साल के कार्यकाल में प्रतिवर्ष मुहैया करायी गयी नौकरियों पर श्वेत-पत्र जारी कर बताने की मांग की है, क्योंकि देश की जनता अपने जुम्लेबाज प्रधानमंत्री मोदी से यह जानना चाहती है कि उन्होंने 10 करोड़ नौकरियां देने के सम्बन्ध में जो हवा-हवाई बयान जारी किये थे उसके सापेक्ष प्रतिवर्ष अब तक कितनी नौकरियां दी गयी.


उन्होंने कहा कि अगर मोदी पर विश्वास किया जाये तो लगभग 5 करोड़ नौकरियां इस देश के अवाम को अब तक मिल जानी चाहिए थी।


प्रसाद ने आगे कहा कि केन्द्र सरकार ने नौकरियां तो मुहैया नहीं करायी लेकिन इसके बदले नोट बन्दी लागू कर पिछले करीब 20 दिन में ही लगभग लाखों लोगों को बेरोजगार होने के लिए मजबूर अवश्य कर दिया है, यही नहीं आगे आने वाले समय में यह संख्या अनगिनत हो सकती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top