Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

उत्पीड़न की खुलकर शिकायत करें खिलाड़ी, सहायककर्मी : आईओसी

 Girish Tiwari |  2016-08-10 05:29:06.0

rio_660_080113024506

रियो डी जनेरियो, 10 अगस्त. अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) ने मंगलवार को खिलाड़ियों से आगे आकर बिना डरे और खुलकर किसी भी तरह की उत्पीड़न की शिकायत करने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि ब्राजीलियाई महानगर रियो डी जनेरियो में चल रहे ओलम्पिक खेलों के बीच खेल गांव से आई यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच आईओसी ने यह अपील की है।

रियो ओलम्पिक के आयोजकों ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की कि ब्राजील पुलिस ने नामीबिया के मुक्केबाज और ध्वजवाहक जोनास जुनियस को यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया है।


जूनियस पर खेल गांव में कमरों का रख-रखाव करने वाली महिला पर यौन हमला करने की कोशिश करने का आरोप है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक सप्ताह पहले ही मोरक्को के मुक्केबाज हसन साडा को कमरों की साफ-सफाई और रख-रखाव करने वाली दो महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

आईओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा कि खिलाड़ियों को यौन हमलों से बचने का प्रशिक्षण दिया जाएगा और वे विभिन्न माध्यमों से अपनी शिकायत कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी ईमेल और फोन से अपनी शिकायत कर सकती हैं या ओलम्पिक इंटेग्रिटी हॉटलाइन पर कॉल कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं।

एडम्स ने कहा, "खिलाड़ियों को किसी भी तरह के उत्पीड़न या छींटाकशी की शिकायत करने में मदद करने के लिए प्रशिक्षण प्राप्त सहयाताकर्मियों को तैनात किया गया है, जो उन्हें शिकायत करने की पूरी प्रक्रिया में मदद करेंगे। शिकायत करने के अनेक माध्यम और तरीके उपलब्ध कराए गए हैं।" (आईएएनएस)|

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top